May 31, 2012

तुम वो ही हो ना जिसने 'एक दो तीन' डांस किया हैं

माधुरी दीक्षित का नाम अगर लिया जाए तो सबसे पहले याद आता है उनका डांस और फिल्म 'तेजाब' गाना 'एक, दो, तीन...' ही जहन में आएगा।


एक खास बातचीत के दौरान माधुरी दीक्षित ने कहा, ''एक, दो, तीन... की कोरिओग्राफर सरोज खान के साथ मैंने 'उत्तर-दक्षिण' और 'राम लखन' में काम किया था। सरोज जी को पता था कि भारतीय पारंपरिक डांस मैं अच्छा कर लेती हूं लेकिन वो कहती थी कि ये लड़की वेस्टर्न डांस नहीं कर सकती। ''




वेस्टर्न स्टाइल का बेहतरीन डांस करके माधुरी ने सरोज खान को गलत साबित किया इस बारे में माधुरी ने कहा, ''गाने की शूटिंग से पहले हमने कई बार रिहर्सल की। यही वक़्त था जब मैंने सीखा कि 'बॉलीवुड डांसिंग स्टाइल' क्या होता है। मुझे लगता है मैंने 'एक, दो, तीन...' गाने में बढिय़ा काम किया। लेकिन ये सरोज जी के बगैर संभव नहीं था। ''


भई इस गाने से जुड़ी और भी कुछ बातें हैं जो माधुरी दीक्षित कुछ इस अंदाज़ में बयान कर रही हैं, वो कहती हैं, 'जब तेज़ाब रिलीज़ हुई उस वक़्त मैं भारत में नहीं थी। मैं अपनी बहन की शादी के लिए अमरीका गई हुई थी। मुझे बिलकुल अंदाज़ नहीं था कि 'एक दो तीन...' इतने बड़े पैमाने पर हिट हो गया है। मेरे सेक्रेट्री राकेश नाथ ने मुझे फोन करके बताया कि फिल्म हिट हो गई है। मुझे यकीन नहीं हुआ। तेज़ाब मेरी पहली हिट फिल्म थी। '


माधुरी कहती हैं, ''जब मैं अमरीका से वापस लौटी तब तेज़ाब को रिलीज़ हुए करीब डेढ़ हफ्ता हो चुका था। मैं एअरपोर्ट से बाहर आकर अपनी कार में बैठी तो दो बच्चे मेरी तरफ देख कर एक दूसरे को कोहनी मार रहे थे। मुझे ये देख कर थोड़ा अजीब लगा, मुझे लगा शायद ये मुझे पहचान गए हैं। तभी उनमें से एक बच्चा बोला तुम वो ही हो ना जिसने 'एक दो तीन' में डांस किया है। उसने कहा कि क्या मैं उसे ऑटोग्राफ दे सकती हूं। मैंने ऑटोग्राफ दिया तो वो मेरी तरफ देख कर कहने लगा मोहिनी, मोहिनी...''.

By : Unknown // 1:26 AM
Kategori:

0 comments:

Post a Comment

 
                  Add Me In Your Circle                 ultapulta
Widget by:Manojjaiswal

Followers

Powered by Blogger.
Share